श्रीराम दरबार स्थापना से धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डा. विशाल गर्ग

-एसके सैनी आस्था  हेल्प फाउंडेशन ने किया श्रीराम दरबार स्थापना हेतु भूमि पूजन

-श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रभु श्रीराम व महावीर हनुमान के दर्शनों का लाभ-अमित कुमार सैनी

दैनिक समाचार, हरिद्वार, एसके सैनी आस्था हेल्प फाउंडेशन द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर भगवान श्रीराम दरबार मूर्ति भूमि पूजन एवं विशाल भण्डारे का आयोजन शान्तरशाह स्थित आस्था फार्म हाउस किया गया। कार्यक्रम में कई समाजसेवीयो को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जूना अखाड़े की महामण्डलेश्वर साध्वी मैत्रीय गिरी महाराज ने दीप प्रजलित कर किया।

कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक अमित कुमार सैनी ने अतिथियों के साथ विधि विधान से भूमि पूजन किया एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर समाजसेवीयो को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विश्वास सक्सेना ने किया। अमित कुमार सैनी ने कहा कि जन-जन के आराध्य प्रभु श्रीराम सभी कष्टों को दूर करते हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में मान्यता है कि किसी भी शुभ कार्य हेतु जाने से पहले हनुमान जी के दर्शन करने से यात्रा सुखद व सकुशल संपन्न होती है।

वर्ष भर गंगा स्नान के लिए लाखों श्रद्धालु हरिद्वार आते हैं। साथ ही चारधाम यात्रा के लिए भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। श्रद्धालु भगवान श्रीराम दरबार व महावीर हनुमान के दर्शन कर यात्रा पर जाएं, इसी कामना को लेकर उन्होंने श्रीराम दरबार स्थापना का निर्णय लिया। कार्यक्रम में ओम बी.एड. काॅलेज के संस्थापक मनीष सैनी, वरिष्ठ समाजसेवी डा.विशाल गर्ग ने कहा कि प्रभू श्री राम दरबार की स्थापना होने से हरिद्वार व चारधाम यात्रा पर जाने वाले पर्यटकों को विशेष दर्शनों का लाभ मिलेगा। साथ ही धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। संस्था की ट्रस्टी डाॅली सैनी ने महिलाओं से समाजसेवा के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान किया। इस अवसर पर डा.महेन्द्र राणा, विभाष सिन्हा, भाजपा नेता अमित सैनी, मौनू त्यागी, पूजा वालिया, प्रतिभा सैनी, मंजू रावत, मनीष गुप्ता, प्रसन्न त्यागी, निर्देश सैनी, रवीन्द्र सैनी आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।।

Leave a Comment

error: Content is protected !!