पिथौरागढ़ हवाई अडृडे को विकसित करेगी वायु सेना, पर्यटन और सामरिक दृष्टि से बेहद अहम

मुख्यमंत्री ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात, देश की उत्तरी सीमाओं के विकास पर हुई काफी चर्चा, सीमांत जनपदों में प्राथमिकता से सरकार कर रही काम

दैनिक समाचार, देहरादून: पिथौरागढ़ हवाई अडडे को वायु सेना विकसित करेगी। पिथौरागढ़ हवाई अड्डे का संचालन से राज्यों से पर्यटक आसानी से पिथौरागढ़ पहुंच सकते है। सामरिक दृष्टिकोण से भी यह हवाई अडडा बेहद महत्व रखता है।
नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में “देश की उत्तरी सीमाओं अवस्थापना विकास” के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग किया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ हवाई अडडे को वायु सेना द्वारा विकसित किया जायेगा। पिथौरागढ़ हवाई अड्डे का संचालन के फलस्वरूप देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटक आसानी से पिथौरागढ़ पहुच सकते है जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधान सृजित होने के साथ ही एयर कनेक्टिविटी आसान होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास यथा रोड, रेल, दूरसंचार,वायुसेवा के कार्य तेजी किये जा रहे है। लंबित कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के लिए सीमांत जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रतिमाह बैठक आयोजित कर न्यूनतम समय में कार्यो को निस्तारित किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। सीएम ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार सीमांत जनपदों में लंबित सभी कार्यो को प्राथमिकता पर कर रही है। सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास के कार्यों से प्रदेश में पर्यटन बढ़ने के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन भी सृजित होंगे। इस दौरान मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री बोले वे खुद सैनिक परिवार से
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड एक सैनिक बाहुल्य राज्य है। यहां लगभग प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से सेना से जुडें है। मैं स्वंय सैनिक परिवार से हॅू। सेना के प्रति लोगों के दिल में अथाह प्रेम है। सेना के कार्य उत्तराखण्ड राज्य में प्राथमिकता के आधार पर करवाये जायेगें।

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!