पहलवानों को लेकर हरकी पैडी का माहौल बिगड़ने की आशंका, नरेश टिकैत, खाप पंचायत हरिद्वार के लिए निकली, श्री गंगा सभा ने किया पहलवानों का विरोध

नरेश टिकैत सहित खाप पंचायतों का हरिद्वार कूच
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के प्रधान चौधरी नरेश टिकैत सहित अन्य खापों के प्रधान पहलवानों से मिलने के लिए हरिद्वार के लिए कुछ घंटे पहले निकल चुके हैं। अपने सोशल मीडिया के जरिए सभी ने पहलवानों से मेडल नहीं विसर्जित करने की अपील की है। वहीं, खाप पंचायत के प्रधान चौधरी सुरेन्द्र सोलंकी भी हरिद्वार के लिए काफी देर पहले निकल चुके हैं। जाहिर है हरकी पैडी पर इसी तरह से खाप पंचायत प्रमुख सहित लोगों का आने का सिलसिला शुरू हुआ तो निश्चित तौर पर हरिद्वार प्रशासन और पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

श्री गंगा सभा ने कहा राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देंगे
श्री गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम ने पहलवानों के मेडल को गंगा में विसर्जित करने का विरोध किया है। उनका कहना है कि गंगा में मेडल विसर्जित करने के बहाने ब्रहृमकुंड को किसी भी रूप में राजनीतिक अखाड़ा नहीं बनाने देंगे। उन्होंने कहा कि स्नान, दान और पुण्य के लिए हरकी पैडी को जाना जाता है। कहा कि सभी इसकी मान मर्यादा को बनाए रखें। कहा कि किसी भी राजनीतिक उदृदेश्य को लेकर ब्रहृमकुंड को आंदोलन का हिस्सा नहीं बनने देंगे। सनातन की रक्षा की जाएगी। कहा कि मेडल है कोई अस्थियां नहीं। जोड़ा कि मेडल को अस्थि विसर्जन करने की जगह दान दे सकते हैं। अस्थि विसर्जन के भाव से मेडल स्वीकार नहीं होगा। खेल की अस्थियां नहीं होती है है। खेल अजर अमर है। हालांकि उन्होंने कहा कि यदि खिलाड़ी श्री गंगा सभा से बातचीत करने आते हैं तो वे जरूर अनुरोध करेंगे कि वे गंगा आरती और पूजन में शामिल हों, उनका सभी स्वागत करेंगे। उनके आंदोलन के लिए भी प्रार्थना करेंगे। हरकी पैडी के ब्रहृमकुंड पर केवल धार्मिक आयोजन ही होगा।

कांग्रेसियों का पहुंचना भी शुरू
जैसे ही ये खबर आई ​कि खिलाड़ी हरकी पैडी पर पहुंच गए हैं। स्थानीय कांग्रेसियों का हरकी पैडी की ओर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है।

 

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!