2026 तक बनेगा हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर

सीएम ने दिए हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच गंगा कॉरिडोर बनाने के निर्देश
कैबिनेट में कॉरिडोर को लेकर प्रस्ताव बनाकर जल्द भेजने को कहा
प्रदेश में आठ टाउनशिप विकसित करने को लेकर भी की अहम बैठक

दैनिक समाचार, देहरादून: 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच गंगा कॉरिडोर बनाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस बाबत कैबिनेट में जल्द से जल्द प्रस्ताव लाने को भी कहा। राज्यों में आठ नए टाउनशिप विकसित करने को लेकर भी अहम बैठक की।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर बनाने की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए बनाये जाने वाली कम्पनी के लिए भी शीघ्र कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में मैदानी क्षेत्रों में 05 एवं पर्वतीय क्षेत्रों में 03 टाउनशिप विकसित किये जाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किये जाएं। गढ़वाल एवं कुमाऊँ क्षेत्र में एक-एक हिल स्टेशन विकसित किये जाने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को भी शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए।
बैठक में शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्धन, गढ़वाल मंडलायुक्त विनय शंकर पाण्डेय, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, दिलीप जावलकर, एसएन पाण्डेय, वी षणमुगम, उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी आदि मौजूद रहें।

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!