हरिद्वार जनपद के लक्सर में बाढ़, सीएम ने पैदल, बोट और ट्रैक्टर में बैठकर जाना हाल, लोग हैं बेहाल

अधिकारियों को दिये प्रभावितों से राहत पहुंचाने के निर्देश

सोनाली नदी के फ्लड मैनेजमेंट प्लान बनाने के दिये निर्देश

दैनिक समाचार, हरिद्वार: हरिद्वार जनपद के कई क्षेत्रों में बाढ़ का मुआयना करने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बृहस्पतिवार पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बाढ़ के पानी में पैदल, रेस्क्यू बोट और ट्रैक्टर में बैठकर निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व विधायक संजय गुप्ता और मंडालयुक्त गढ़वाल और सचिव मुख्यमंत्री विनय शंकर पाण्डेय के साथ जनपद हरिद्वार की तहसील लक्सर के विभिन्न क्षेत्रों लक्सर बाजार, मदारपुर, शाहपुर बस्ती, प्रहलादपुर, हस्तमौली में अतिवृष्टि एवं सोनाली नदी के कारण हुये जलभराव से प्रभावित क्षेत्रों का रेस्क्यू बोट एवं ट्रैक्टर में बैठकर स्थलीय निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री ने प्रभावितों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना तथा राहत एवं बचाव कार्यों के सम्बन्ध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने लक्सर क्षेत्र में सोनाली एवं अन्य नदियों से होने वाले जलभराव की स्थिति के प्रभावी रोकथाम के लिये फ्लड मैनेजमेंट प्लान तैयार करने के भी निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने और प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित कर लिया जाय कि प्रभावितों को रहने खाने एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पूर्ण उपलब्धता हो। पेयजल के साथ ही बच्चों को दूध की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। जलभराव वाले क्षेत्रों से पानी की निकासी जल्द की जाए। जल जनित रोगों से बचाव के लिए भी सभी आवश्यक व्यस्थाएं की जाय।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि बारिश से पेयजल, विद्युत, सड़क एवं अन्य व्यवस्थाएं जो प्रभावित हुयी हैं, उन्हें शीघ्र सुचारू किया जाय। प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के साथ ही उनके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन सहित संबंधित पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!