टी20 वर्ल्ड कप टीम में ये स्टार गेंदबाज मारेगा एंट्री? इस खिलाड़ी की जगह को खतरा!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर-नवंबर महीने में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है. भारत वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. लेकिन आईपीएल 2021 में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है जिसके बाद एक नया टेंशन खड़ा हो गया है. हालांकि 10 अक्टूबर से पहले भारतीय टीम में बदलाव संभव हैं. 

हो सकता है बड़ा बदवाल 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले यूएई में आईपीएल का दूसरा फेज खेला जा रहा है. इस लीग में मुंबई इंडियंस के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. चाहर को युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. लेकिन आईपीएल सीजन में चहल के प्रदर्शन को देखते हुए ये सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं कि क्या अब भी भारतीय क्रिकेट टीम में चहल को जगह दी जा सकती है.     

ऐसे की वापसीआरसीबी के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने कहा है कि उन्हें अपने काबिलियत पर भरोसा है, जिसके चलते उन्हें विकेट निकालने में मदद मिली. चहल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मैन ऑफ द मैच थे और वो काफी खुश भी दिखे. आईपीएल 2021 के पहले चरण में चहल फॉर्म में नहीं थे, पर यूएई में वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. चहल ने अपने अंतिम दो मुकाबले में पांच विकेट लिए जिसके चलते आरसीबी को मैच जीतने में मदद मिली. चहल ने कहा आईपीएल 2021 के यूएई चरण में उनकी गेंदबाजी अच्छी रही है.

खराब रहा था पहला हाफ

चहल के लिए इस सीजन का पिछला हाफ बेहद खराब रहा था और वो इसी के चलते वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए थे. चहल ने कहा, ‘आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी जिसके बाद उन्होंने अपने सीनियरों से बात की और पता लगाया कि उनसे कहां गलती हो रही है. श्रीलंका में मैंने वापसी की, मुझे लगता है कि आत्मिवश्वास सफलता की कुंजी है और यहां मैं उसी का उपयोग कर रहा हूं.’

लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट 

युजवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. चहल ने 49 टी20 मैचों में भारत के लिए 63 विकेट लिए हैं.उनसे ज्यादा विकेट किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं लिए हैं. लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिल पाई थी.

 

Source link

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!