तालिबानी कमांडर अनस हक्कानी ने उगला भारत के खिलाफ जहर, गजनवी की कब्र पर दिया ये भड़काऊ बयान

नई दिल्ली: तालिबान (Taliban) के शीर्ष नेता अनस हक्कानी (Anas Haqqani) ने महमूद गजनवी (Mahmud Ghaznavi) का महिमामंडन करते हुए सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) की मूर्ति को तोड़ने के कृत्य को लेकर भड़काऊ और विवादास्पद बयान दिया है. हक्कानी ने मंगलवार को सुल्तान महमूद गजनवी की दरगाह का दौरा किया था. इस मामले को लेकर हक्कानी का ट्वीट आने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. 

‘गजनवी की कब्र पर हक्कानी’

हक्कानी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आज, हमने 10 वीं शताब्दी के एक प्रसिद्ध मुस्लिम योद्धा और मुजाहिद सुल्तान महमूद गजनवी की दरगाह का दौरा किया. गजनवी ने गजनी से क्षेत्र में एक मजबूत मुस्लिम शासन स्थापित किया और सोमनाथ की मूर्ति को तोड़ा.’
Today, we visited the shrine of Sultan Mahmud Ghaznavi, a renowned Muslim warrior & Mujahid of the 10th century. Ghaznavi (May the mercy of Allah be upon him) established a strong Muslim rule in the region from Ghazni & smashed the idol of Somnath. pic.twitter.com/Ja92gYjX5j

ये भी पढ़ें- France: एक साल में बंद हुईं 30 मस्जिदें, वजह जानकर होगी हैरानी

 

तालिबान ने दिखाया रंग

अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता में आए तालिबान (Taliban) को डेढ़ महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है और अब उसने अपने रंग भी दिखाने शुरू कर दिए हैं. तालिबानी नेता दुनिया को दिखाने के लिए अपनी पुरानी सोच और फितरत बदलने का लाख दावा करें लेकिन अनस हक्कानी के इस बयान से साफ हो गया कि तालिबान के इरादे हिंदुस्तान के लिए सही नहीं है.  

ये भी जानिए- भारत की बात सही निकली, अमेरिका अब पाकिस्तान को नहीं छोड़ेगा !

गौरतलब है कि महमूद गजनवी ने भारत पर 17  बार हमला किया था. इसी दौरान उसने गुजरात में भगवान शिव के मंदिर और द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक सोमनाथ मंदिर को तोड़ा था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Source link

Leave a Comment

error: Content is protected !!