टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, T20 वर्ल्ड कप से पहले घातक फॉर्म में है विराट का ये ‘शेर’

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की उलटी गिनतियां अब शुरू हो चुकी हैं. ये बड़ा टूर्नामेंट 5 सालों के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से खेला जा रहा है. इस साल वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है और आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म को देखते हुए ये बात सच भी लग रही है. भारतीय टीम का एक बल्लेबाज वर्ल्ड कप से ठीक पहले घातक फॉर्म में है. 

बेहतरीन लय में ये बल्लेबाज 

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऐसी फॉर्म में हैं कि विरोधी टीम उनके नाम से ही कांप रही होंगी. राहुल का बल्ला आईपीएल में जमकर बोला है. केएल राहुल ने इस सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 626 रन ठोक दिए हैं. पिछले सीजन में भी राहुल के बल्ले से खूब रन निकले थे और उन्होंने अपनी बेहतरीन फॉर्म को इस सीजन में भी जारी रखा है. आईपीएल 2021 की ऑरेंज कैप पर एक बार फिर से राहुल का ही कब्जा है. 

केएल राहुल का तूफान

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 98 रनों की पारी खेली. राहुल शतक से सिर्फ 2 रन दूर रह गए लेकिन उन्होंने अपनी टीम को ये मैच सिर्फ 13 ओवरों में अपने नाम कर लिया था. काफी हद तक ये मैच ऐसा लग रहा था कि मुकाबला राहुल और सीएसके के बीच हो रहा था. जिस पिच पर सीएसके के बल्लेबाज कुछ नहीं कर पा रहे थे उस पिच पर राहुल ने धमाल मचा दिया.

सीएसके ने बनाए थे 134 रन

पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 6 विकेट खोकर 134 रन बनाए हैं. सीएसके की ओर से उनके ओपनर फाफ डू प्लेसिस ने सबसे अधिक 76 रन बनाए. इसी के साथ एक बार फिर फाफ के पास ऑरेंज कैप पहुंच गई है. पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन ने 2-2 विकेट झटके.     

पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो रहा है. इस बड़े टूर्नामेंट में भारत अपने पहले मैच में सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के सामने होगा. ये बड़ा मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम आजतक भारत को वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाई है और भारत इस महीने भी इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगा. 

Source link

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!