हरिद्वार : 100 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, आचार संहिता लग सकती है आज और जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकाॅल अनुपालन को सभी राजनैतिक दलों के साथ की बैठक

-नर्सिंग कॉलेज रोशनाबाद परिसर व जूना अखाड़ा के एक ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है

-एसडीएम ने सभी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की है

दैनिक समाचार, हरिद्वार

जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। नर्सिंग कॉलेज रोशनाबाद हरिद्वार के छात्रावास में 91 छात्राओं की और जूना अखाड़ा में 09 संतो के कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन ने नर्सिंग कॉलेज रोशनाबाद परिसर व जूना अखाड़ा के एक ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। शनिवार को एसडीएम पूरण सिंह राणा ने नर्सिंग कॉलेज और जूना अखाड़े में बनाये गए कंटेनमेंट जॉन का निरीक्षण कर अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए हैं। पूरण सिंह राणा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को उक्त कंटेनमेंट जोन में आवश्यक चिकित्सकीय निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया है। इसके अतिरिक्त नर्सिंग कॉलेज की प्रधानाचार्य को उक्त कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं यथा सब्जी, फल, दूध, घरेलू गैस, रसद आदि की व्यवस्था किए जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के संबंध में निर्देशित कर दिया है। उक्त कंटेनमेंट ज़ोन में आई समस्त कोरोना पॉजिटिव छात्राएं एसिंप्टोमेटिक हैं, एसडीएम ने सभी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की है।

आज चुनाव आयोग कर सकता है पांचों राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान 

दैनिक समाचार, दिल्ली- हरिद्वार

शनिवार को देश के पांच राज्यों में चुनाव को लेकर आचार संहिता लग सकती है। आज 3:30 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है जिसमें आज पांचों राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा के चुनाव होने हैं। जिसको लेकर आज चुनाव आयोग 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा, साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए किस तरह से चुनाव को संपन्न कराना है उस गाइडलाइन को भी आयोग द्वारा आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया जाएगा।
———–

जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकाॅल अनुपालन के लिए सभी राजनैतिक दलों के साथ की बैठक 

-मास्क लगाना, थर्मल स्कैनिंग, हैण्ड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक

दैनिक समाचार, हरिद्वार 

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत कोविड-19 प्रोटोकाॅल का अनुपालन कराने के लिए सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में डाॅ. सौरभ गहरवार, मुख्य विकास अधिकारी ने इस सम्बन्ध में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से वार्ता करते हुये कहा कि इधर कुछ समय से कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार बढ़ती हुई नजर आ रही है और निकट भविष्य में विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए आदर्श आचार संहित भी लग सकती है। ऐसे में राजनीतिक दलों द्वारा यदि कोई रैली आदि की जाती है, तो उसमें मास्क लगाना, थर्मल स्कैनिंग, हैण्ड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मास्क आदि की सारी व्यवस्थायें राजनीतिक दलों को स्वयं करनी होंगी। विनय शंकर पाण्डेय ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को बताया कि हमने जनपद के मैदान, हाॅल, हेलीपैड आदि चिह्नित कर दिये हैं और उनकी कितनी क्षमता है, उसका भी आकलन कर लिया गया है। उसी अनुसार राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता, आपदा तथा आपदा प्रबन्धन ऐक्ट में दी गयी व्यवस्थाओं के तहत अपनी रैलियों का आयोजन करना होगा। मुख्य कोषाधिकारी नीतू भण्डारी ने बैठक में चुनावी खर्च के सम्बन्ध में बताया कि पहले चुनावी खर्च की सीमा तीस लाख 80 हजार थी, जो अब बढ़कर 40 लाख हो गयी है। उन्होंने कहा कि इसी सीमा के भीतर ही चुनावी खर्च प्रत्याशियों द्वारा चुनाव में किया जाये। इस अवसर विजय पाल सिंह, जिला मंत्री सीपीआई, हरिद्वार, राजीव गर्ग, सीपीआईएम, शुभम अग्रवाल, आईएनसी (कांग्रेस), नीतू भण्डारी, मुख्य कोषाधिकारी, हरीश रावत सहायक निर्वाचन अधिकारी, उदय वीर बथ्र्वाल, प्रशासनिक अधिकारी, स्वयंसेवी संस्थायें आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!