प्रदीप बत्रा, शहजाद, प्रशांत राय और संजय सैनी ने किया नामांकन, आदेश चौहान क्यों नहीं कर सके पर्चा दाखिल

-कड़ी सुरक्षा और चेकिंग के बाद दो ही लोगों को उम्मीदवार के साथ नामांकन करने भेजा जा रहा है
 
-आदेश चौहान डॉक्यूमेंट समय से न आ पाने की वजह से पर्चा दाखिल नहीं कर पाए
 
दैनिक समाचार, हरिद्वार
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है। हरिद्वार में भी रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट भवन में विभिन्न राजनीति दलों के प्रत्याशी अपना नामांकन कराने पहुंच रहे हैं। नामांकन परिसर को छावनी में तब्दील किया गया है। जगह-जगह पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर फोर्स तैनात की है।
सोमवार को रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा अपना नामांकन कराने हरिद्वार पहुंचे। इसके अलावा बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद शहजाद ने भी अपना नामांकन पत्र भरा। वहीँ हरिद्वार विधानसभा से संजय सैनी ने भी निर्दलीय नामांकन पत्र भरा।
नामांकन कराने पहुंचे सभी उम्मीदवारों ने अपने क्षेत्र को लेकर अपनी प्राथमिकताएं बताईं। साथ ही सभी उम्मीदवारों ने अपनी चुनौतियों से भी अवगत कराया। वहीं, नामांकन के बाद सभी उम्मीदवार अपनी जीत के लिए आश्वस्त नजर आए।
वहीं, दूसरी ओर रानीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक आदेश चौहान भी अपना नामांकन कराने हरिद्वार कलेक्ट्रेट भवन पहुंचे, लेकिन विधायक आदेश चौहान डॉक्यूमेंट समय से न आ पाने की वजह से पर्चा दाखिल नहीं कर पाए। आदेश चौहान सोमवार को नामांकन कराने के लिए समय से रोशनाबाद पहुंच गए थे, लेकिन उनके डॉक्यूमेंट आने में देरी होने की वजह और निर्धारित समय 3 बज जाने के बाद आदेश चौहान बिना नॉमिनेशन के ही वापस चले गए।
नामांकन की प्रक्रिया पर हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि बैरिकेडिंग पर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। उम्मीदवार के साथ दो ही लोगों को अंदर जाने की अनुमति है। इसलिए उम्मीदवार के साथ दो ही प्रस्तावकों को नामांकन के लिए भेजा जा रहा है। उम्मीदवारों की ओर से सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइन का भी अनुपालन कराया जा रहा है। जो भी समर्थक उम्मीदवारों के साथ आ रहे हैं। वो भी नियम और कानून का पालन कर रहे हैं। सीमित संख्या में समर्थक उम्मीदवारों के साथ आएं, इसके लिए पुलिस की ओर से पहले ही उम्मीदवारों को बताया जा चुका है। साथ ही सभी तरह के नियमों का पालन नामांकन के दौरान उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को करने को कहा जा रहा है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!