अत्याधुनिक संसाधनों से लेस सिटी पेट्रोल वाहनों को एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने किया रवाना

-बदलते वक्त की करवट और सिटी पेट्रोल का साथ बस एक फोन कॉल और हरिद्वार पुलिस आपके पास

-जनपद हरिद्वार के लिए 13 सिटी पेट्रोल, हाईवे पेट्रोल कार और 04 बुलेट मोटर साईकिल आवंटित हुई है

-10 सिटी पेट्रोल कार और 04 बुलेट मोटर साईकिल जनपद को प्राप्त हो चुकी है

दैनिक समाचार, हरिद्वार 

अत्याधुनिक संसाधनों से युक्त सिटी पेट्रोल वाहनों को डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार डॉ. योगेंद्र सिंह रावत द्वारा फ्लैग ऑफ कर आम जनता की सुरक्षा एंव सहायता के लिए किया गया रवाना। बदलते वक्त की करवट और सिटी पेट्रोल का साथ बस एक फोन कॉल और हरिद्वार पुलिस आपके पास।

उत्तराखण्ड राज्य की भौगोलिक परस्थितियों व अपराध एवं कानून व्यवस्था की दृष्टी से एक संवेदनशील राज्य है और किसी भी अपराध के घटित होने की स्थिति में पुलिस के स्तर पर त्वरित व प्रभावी कार्यवाही अपेक्षित होती है, जिसको दृष्टीगत रखते हुए प्रोफेशनल पुलिसिंग को सुदृढ़ बनाने के लिए एक नये प्रयोग के रुप में अत्याधुनिक संसाधनों से युक्त सिटी पेट्रोल, हाईवे पेट्रोल कार का उत्तराखण्ड में गठन किया गया है।

डीआईजी, एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि जनपद हरिद्वार के लिए 13 सिटी पेट्रोल, हाईवे पेट्रोल कार और 04 बुलेट मोटर साईकिल आवंटित हुई है। जिनमें से 10 सिटी पेट्रोल कार और 04 बुलेट मोटर साईकिल जनपद को प्राप्त हो चुकी है। शुक्रवार को डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत द्वारा पुलिस ऑफिस रोशनाबाद से फ्लैग ऑफ कर सभी वाहनों को विभिन्न क्षेत्रों में रवाना किया गया। इन वाहनों का प्रयोग मुख्य रुप से किसी अपराध, दुर्घटना, यातायात, कानून व्यवस्था प्रभावित होने और 112 से सूचना प्राप्त होने पर तत्काल सहायता उपलब्ध कराना होगा।

इन वाहनों में अत्याधुनिक संसाधनों से सुसज्जित निम्न उपकरण लगाये गये है जिनका उपयोग जनहित में निरन्तर किया जायेगा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अपराध एवं यातायात मनोज कत्याल, एएसपी एवं क्षेत्राधिकारी लाइन रेखा यादव, एसपी संचार विपिन कुमार, क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक एवं बुग्गावाला राकेश रावत, क्षेत्राधिकारी ऑप्स निहारिका सेमवाल व अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!