उत्तराखंड में बन रही है कांग्रेस की सरकार, मुस्कुराकर कौन बोला

मोदी पर बरसे राहुल, एक देश में दो हिन्दुस्तान बनने नहीं देंगे
हरिद्वार और उद्यमसिंहनगर में मोदी पर जमकर बरसे राहुल
कहा, मोदी की तरह जुमले नहीं, जो कहा वो करके
दिखाएंगे

हरकी पैडी पर आरती करते राहुल गांधी

BY NAVEEN PANDEY

दैनिक समाचार, हरिद्वार: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड में कांग्रेस की चुनावी मोड को धार देने पहुंचे। उद्यमसिंहनगर के किच्छा में जहां किसानों को अपना हितैषी बताया तो हरिद्वार में पूरे लय में मोदी सरकार पर जमकर बरसे। राहुल मिले फीड बैक से इतना गदगद दिखे कि उन्होंने कांग्रेस की उत्तराखंड में सरकार बनते देखने की बात कह दी और उत्तराखंड की जनता का आभार जताने के साथ कार्यकर्ताओं की पीठ भी थपथपाई। चेता भी दिया कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार में जो भी सीएम बनेगा उसके लिए कार्यकर्ताओं का दरवाजा सदा खुला रहेगा, कहीं ऐसा नहीं हुआ तो वे सीएम की खैर नहीं। हरिद्वार और उद्यमसिंहनगर जिले में वर्चुअल रैली के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश की जा रही है। कहा कि प्रधानमंत्री जनता से बात करते हैं और जनता की आवाज सुनते हैं लेकिन नरेन्‍द्र मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं है। नरेन्‍द्र मोदी जी 21 वीं सदी के राजा हैं।


कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने उत्तराखंड के उद्यमसिंहनगर के किच्छा और हरिद्वार के भगत सिंह चौक स्थित जवाहर लाल नेहरू नेशनल यूथ सेंटर में हरिद्वार जनपद के 11 प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। हरिद्वार में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर चार लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

गंगाजल का आचमन करते राहुल गांधी

सिलेंडर 500 रुपये से कम का मिलेगा। पांच लाख परिवारों के खाते में हर साल 40 हजार रुपये आएंगे। स्वास्थ्य सर्विस दवाई- डाक्टर-एम्बुलेंस आपके दरवाजे पर पहुंचा देंगे। कहा कि एक देश के दो देश बनाए जा रहे हैं। एक हिंदुस्तान के दो हिंदुस्तान बनाए जा रहे हैं। कोविड और कुंभ में भ्रष्टाचार को लेकर हरिद्वार में नरेन्द्र मोदी को जमकर घेरा। कहा नरेंद्र मोदी जी की पालिसी दो देश बना रही है। एक देश में 100-200 अरबपति शामिल हैं। जिसमें प्राइवेट हवाई जहाज, मर्सिडीज गाड़ी जो भी आप सोचो आपको मिल सकता है। किसानों का खेत चाहिए, भेल को प्राइवेट कराना हो वो हो जाएगा। दूसरा किसानों का हिंदुस्तान, मजदूरों का छोटे व्यापारियों का युवाओं का हिंदुस्तान। इस हिंदुस्तान में अगर आप को रोजगार चाहिए रोजगार नहीं मिल सकता। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे। सरकार आने पर न्याय योजना कांग्रेस लागू करेंगी। दूसरा हिंदुस्तान गरीबों, किसानों व मजदूरों का है। उसमें आपको रोजगार नहीं मिलेगा। जमीन छीनी जाएगी। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ेंगे।

हरकी पैडी पर आरती के लिए पहुंचे राहुल गांधी को श्रद्धालुओं के एक बच्चे को गोद में देते हरिद्वार के प्रत्याशी सतपाल ब्रहृमचारी।

हम दो हिंदुस्तान नहीं, एक हिंदुस्तान चाहते हैं। एक दौर था, जिसे स्वर्णिम कहा जाता था। इसलिए कि किसानों व सरकार साझेदारी के साथ काम करती थी। उस समय के हिंदुस्तान में पीएम सुनता था। कहा कि मनमोहन सिंह का समय गोल्डन पीरियड था क्योंकि उस समय किसानों और सरकार के बीच पार्टनरशिप थी। सरकार के दरवाजे खुले थे। जो आपके दिल में था, वह कह सकते थे। उस समय के हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री था आज के हिंदुस्तान में राजा है। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं, राजा हैं। कहा कि आज का राजा जनता की नहीं सुनता है। किसान एक साल ठंड और कोविड में सड़क पर खड़े थे। लेकिन प्रधानमंत्री ने बात करने की कोशिश नहीं की। यूपीए सरकार के दौरान हमने किसानों की मांग पर 10 दिन में 70 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया था। हमारी मंशा आपके साथ पार्टनरशिप करने की है। जिससे कि आपको लगे कि यह आपकी सरकार है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं गारंटी दे सकता हूं कि जो नरेंद्र मोदी ने किसानों के साथ किया। कांग्रेस पार्टी मर जाएगी, खत्म हो जाएगी, लेकिन ये कभी नहीं करेगी। वहीं, उद्यमसिंहनगर में राहुल गांधी ने कहा कि किसान इस देश की रीढ़ है। एक साल तक किसान सड़कों पर खड़े थे। क्योंकि नरेंद्र मोदी जी ने तीन काले कानून लागू किया। कानून का लक्ष्‍य किसानों की आमदनी किसानों की मेहनत किसानों की शक्ति को नरेंद्र मोदी छीन कर दो-तीन सबसे बड़े अरबपतियों को देना चाहते थे और किसानों ने कहा कि हम आप से डरते नहीं है। हम आपके सामने खड़े हैं, हम वापस नहीं आएंगे, आपको जो करना है करो। अंत में नरेंद्र मोदी जी बीजेपी की सरकार को पीछे हटना पड़ा। राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी और प्रत्याशी मौजूद रहें।

हरकी पैडी पर आरती के लिए पहुंचे राहुल गांधी के साथ सेल्फी को श्रद्धालु उमड़े।

जसपुर से लेकर मुनस्यारी तक बनेगी कांग्रेस की सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हरित क्रांति के जरिए पंत विश्वविद्यालय ने पूरे देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि श्वेत क्रांति, हरित क्रांति और दुग्ध क्रांति आदि की जनक इंदिरा गांधी थीं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जसपुर से लेकर मुनस्यारी तक कांग्रेस की सरकार बनेगी और विभिन्न तरीकों से राहुल गांधी का बखान किया।

कुमाऊं की तराई बेल्ट में सर्वाधिक किसान
कुमाऊं के तराई बेल्ट में राहुल गांधी का किसानों पर खास फोकस रहा। इस दौरान पूरे प्रदेश से 16 जगहों से कांग्रेस कार्यकर्ता वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े रहे। दोपहर बाद उद्यमसिंहनगर के किच्छा में संबोधन के बाद हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार में वचुर्अल रैली को संबोधित करने के बाद में राहुल गांधी हरिद्वार की हरकी पैड़ी पर गंगा आरती में शामिल हुए। गंगा आरती के दौरान राहुल गांधी ने जलाभिषेक भी किया।

700 किसानों की शहादत हुई
नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आज किसान सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर हैं। आंदोलन के दौरान 700 किसानों की शहादत हुई, लेकिन सत्ता में बैठे लोगों ने शहादत पर कुछ नहीं बोला। प्रधानमंंत्री मन की बातें सुनाते हैं, लेकिन उन्होंने किसानों के मन की बातें नहीं सुनी।

रोजगार मंत्री रहा लेकिन एक चपरासी नहीं लगा पाया
पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि मैं पिछली सरकार में रोजगार मंत्री रहा पर पांच साल में एक भी चपरासी नहीं लगा पाया। कांग्रेस ने उत्तराखंड के 4 लाख नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया है। मोदी जी ने गैस का कनेक्शन तो दे दिया, लेकिन एक हजार रुपये सिलेंडर खरीदने को नहीं है।

एक लाख से अधिक लोग जुड़े
कांग्रेस के महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि राहुल गांधी की वचुर्अल रैली से 1 40 लाख से अधिक लोग जुड़े। गांधी भगत सिंह चौक स्थित जवाहर लाल नेहरू नेशनल यूथ सेंटर में वर्चुअल रैली की। कोविड प्रोटोकॉल के चलते कार्यक्रम में प्रत्यक्ष तौर पर 1000 कार्यकर्ताओं ने ही प्रतिभाग किया। लेकिन वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के लोग रैली में जुड़े रहे। जनसभा में कांग्रेस की ओर से शामिल होने वाले चुनिंदा एक हजार नेताओं को पास जारी किया गया। इनमें हरिद्वार जनपद के सभी 11 प्रत्याशी और प्रदेश के बड़े नेता शामिल रहे। इस दौरान हरिद्वार में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहें।

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!