भारतीय जनता पार्टी ने किसानों और मजदूरों के हितों में काम किया है : आदेश चौहान


-भाजपा प्रत्याशी विधायक आदेश चौहान ने ग्राम आन्नेकी, खाला टीरा, टीरा टोंग्या में किया जनसंपर्क

-पीएम किसान योजना के तहत देश के करोड़ों किसानों को आर्थिक रूप से फायदा मिलता है

दैनिक समाचार, हरिद्वार

भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा रानीपुर से भाजपा प्रत्याशी विधायक आदेश चौहान ने विभिन्न ग्राम सभाओं में डोर टू डोर प्रचार कर अपने लिए वोट मांगे। आदेश चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने किसानों और मजदूरों के हितों में काम किया है। हमारी सरकारों ने गन्नों का मूल्य अन्य सरकारों की अपेक्षा ज्यादा देने का काम किया है।

इसके साथ साथ किसानों की आय दोगुनी किस प्रकार हो इस प्रकार की भी चिंता अगर किसी ने की है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने की है। आज किसानों के खाते में सीधे पैसा पहुंचाने का काम केवल हमारी सरकार ने किया। हमने किसानों के शोषण की प्रक्रियाओं को खत्म करने का काम किया और बिचौलियों को भी खत्म करने का काम किया है। 

किसान सम्मान निधि या सीधे किसानों तक बीच पहुंचाना बैंकों के माध्यम से किसानों को बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराना यह सभी काम हमारी सरकारों ने किए हैं। आज देश का किसान अपने को सुरक्षित महसूस करता है देश के किसान में भाजपा सरकारों के प्रति विश्वास बढ़ा है। पीएम किसान योजना के तहत देश के करोड़ों किसानों को आर्थिक रूप से फायदा मिलता है। सरकार किसानों को साल में कुल छह हजार रुपये देती है, जिसे तीन किस्तों में ट्रांसफर किया जाता है. अब तक सरकार ने कुल नौ किस्तें किसानों के खाते में ट्रांसफर की हैं।

किसान ट्रैक्टर योजना, किसान मित्र योजना, पशुधन बीमा योजना, कृषि ऋण योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, क्रेडिट कार्ड योजना, मत्स्य पालन संपदा योजना, आदि विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से किसानो को खेत से लेकर घर तक मजबूत करने का काम मोदी सरकार ने किया है। इस अवसर पर नितिन चौहान, विपिन चौहान, लोकेश पाल, उमेश पाठक, गौरव कपिल, उज्जवल पंडित, अंकुर पालीवाल, मनोज धनकर, अमित पाठक, रमन चौहान, नागेंद्र राणा, गौरव पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!