हरिद्वार ग्रामीण: स्वामी यतीश्वरानंद जलवा रहे झंडे-बैनर, दी जा रही धमकियां

आप प्रत्याशी नरेश शर्मा का फाड़ा गया बैनर

आप प्रत्याशी नरेश शर्मा का बीजेपी प्रत्याशी यतीश्वरानंद पर संगीन आरोप
कहा, बैनर, झंडे यतीश्वरानंद जलवा रहे, कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा
आरोप, अवैध खनन में संलिप्त स्वामी यतीश्वरानंद कर रहे हैं गुंडागर्दी
शिकायत के बावजूद दबाव में काम रहे निर्वाचन अधिकारी और पुलिस

दैनिक समाचार, हरिद्वार: हरिद्वार विधानसभा पर सियासी जंग ‘संगीन’ होने के बाद अब हरिद्वार ग्रामीण की ओर सियासी टकराव बढ़ता दिख रहा है। बीजेपी के दामन में कभी फूल खिलाने वाले नरेश शर्मा ने जब झाडू का दामन थाम लिया और उन्हें इस विधानसभा से आप पार्टी से प्रत्याशी बनाया गया है तो बीजेपी प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद दबंगई दिखा रहे हैं। ये आरोप खुद आप प्रत्याशी नरेश शर्मा ने लगाए हैं। आरोपों की फेहरिस्त यहीं तक नहीं थमी। स्वामी यतीश्वरानंद पर गुंडागर्दी और अवैध खनन से काली कमाई की बात भी कही। झंडा, बैनर जलाने और फाड़ने के मामले में आप प्रत्याशी नरेश शर्मा ने निर्वाचन अधिकारी और चौकी प्रभारी से भी शिकायत की है।

आप प्रत्याशी नरेश शर्मा का फाड़ा गया बैनर

हरिद्वार विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मदन कौशिक और कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रहृमचारी के बीच तल्खी काफी देखी जा रही है। अब हरिद्वार ग्रामीण में बीजेपी प्रत्याशी स्वामी यतीश्वरानंद पर आप प्रत्याशी नरेश शर्मा ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आप पार्टी के प्रत्याशी नरेश शर्मा ने भाजपा के मौजूदा विधायक व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद पर प्रशासनिक दबाव बनाकर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की बात कही है। उनक कहना है कि उनके काफिले को बार- बार रोका जाता है। कार्यकर्ताओं को डराने धमकाने का कार्य स्वामी यतीश्वरानंद और उनके आदमी कर रहे हैं। सात से आठ लोग झंडा, बैनर फाड़ने औ जलाने में लगे हैं। इसी तरह से कई लोग उनके कार्यकर्ताओं का पीछा कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं को फोन करके धमकाया जा रहा है। पुलिस से भी दबाव बनवाया जा रहा है। नरेश शर्मा ने कहा कि वे चार-पांच साल से हरिद्वार ग्रामीण में सक्रिय हैं। जब से वे आप पार्टी के हरिद्वार ग्रामीण से प्रत्याशी बने हैं, स्वामी यतीश्वरानंद लगातार परेशान कर रहे हैं। उन्होंने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को की है। चौकी इंचार्ज से शिकायत की है लेकिन कोई सुनवार्ई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि चूंकि वे पहले स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ अवैध खनन का मुदृदा उठा चुके हैं। उनकी काली कमाई को मीडिया में लाकर बयान दे चुके हैं इसलिए उन्हें प्रताड़ित करने की कोशिश लगातार हो रही है। कहा कि अवैध खनन को लेकर मातृ सदन आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद तो स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ अवैध खनन को लेकर कई बार आंदोलन कर चुके हैं। उन्हें सबसे भ्रष्टाचारी कह चुके हैं। कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों आप को मिल रहे समर्थन से घबरा गए हैं। उन्हें परमात्मा पर भरोसा है। जनता पर विश्वास है।

भावुक हुए नरेश शर्मा, निकले आंसू
कभी प्रदेश अध्यक्ष और हरिद्वार विधायक मदन कौशिक के करीबी रहे नरेश शर्मा को जब बीजेपी से टिकट नहीं मिला तो बीते दिनों उन्होंने आप का दामन थाम लिया। चूंकि वे इस क्षेत्र में सालों से सक्रिय रहे लिहाजा यहां की भौगोलिक और राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत रहे। अब उन पर इस कदर दबाव और परेशान किया जा रहा है कि वे बयान देने के दौरान भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

पैसे लेकर सेटिंग करने का जड़ रहे झूठा आरोप
दैनिक समाचार को आप प्रत्याशी नरेश शर्मा ने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद और उनके लोग झूठा आरोप लगाकर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। चारों ओर जाकर ये कह रहे हैं कि उन्होंने सेटिंग कर ली है। ये स्वामी यतीश्वरानंद की हार की बौखलाहट नजर आ रही है। जब कोई हारता है तो इस तरह के हथकंड़े अपनाता है। उन्हें जनता का अपार स्नेह मिल रहा है।

Dainik Samachaar

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!