एक और मतदान कर्मी को हार्ट अटैक, डोली से लाए जा रहे मतदान कर्मी, वोट डालने आए मतदाता की मौत, पूरी बारात ने किया मतदान, पहाड़ से मैदान तक उत्साह

पूर्व सीएम हरीश रावत के अलावा महेंद्र पाल, रणजीत रावत, यशपाल आर्य, संजीव भी वोट नहीं दे सके
सीएम धामी ने मां विशना देवी व पत्नी गीता के साथ खटीमा के आदर्श विद्यालय नगरा तराई बूथ पर किया मतदान
चंपावत विधानसभा के टनकपुर स्थित जीजीआईसी के बूथ नंबर 141 को चुनाव आयोग ने आदर्श बूथ बनाया
कुमाऊं में कुल 241 प्रत्याशी मैदान में हैं, नैनीताल में लोनिवि खंड में बने बूथ पर कमिश्नर दीपक रावत ने किया मतदान

दैनिक समाचार, देहरादून/हरिद्वार: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक वाेटरों में उत्साह नजर आ रहा है। बूथों पर बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं की अच्छी खासी तादाद नजर आ रही है। कई बूथों पर कोविड को लेकर सतर्कता बरती जा रही है जबकि कईयों पर लापरवाही भी देखी जा रही है। मतदान कर्मी पीपीई किट पहन कर मतदान करा रहे हैं। वोटरों का हाथ सेनेटाइज करने के साथ थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। वहीं, किच्छा में मतदान करने गए वृद्ध की लाइन में लगे होने के दौरान हार्टअटैक से मौत हो गई जबकि भीमताल में मतदान कर्मी को हार्ट अटैक आया।
किच्छा में मतदान करने गए वृद्ध तबीयत बिगड़ गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों में कोहराम मच गया। इसरार अली आयु 68 वर्ष पुत्र सुक्कन अली निवासी वार्ड नंबर 8 किच्छा सोमवार दोपहर अपने परिवार के साथ मतदान करने के लिए प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर गए थे। लाइन के लगे होने के दौरान अचानक ही वह बेहोश होकर गिर गए।


भीमताल में रिखाकोट बूथ पर तैनात मतदान कर्मी की हालत बिगड़ी, बताया जा रहा है हार्ट अटैक, आया है। बताया गया है कि बूथ 4 किमी पैदल है। एम्बुलेंस जा रही है। पीड़ित को डोली से लाने की सूचना है। डीडीहाट के किरौली बूथ पर दूल्हे सहित बारातियों ने किया मतदान। मतदान के बाद बारात हल्द्वानी को रवाना हुई। किरौली गाव निवासी गौरव कन्याल की आज शादी है। बारात हल्द्वानी जा रही है। दूल्हा सजधज कर बारातियों के साथ बूथ पर पहुंचा। मतदान के बाद बारात रवाना हुई। चंपावत विधानसभा के टनकपुर स्थित जीजीआईसी के बूथ नंबर 141 को चुनाव आयोग द्वारा आदर्श बूथ बनाया गया है। लेकिन इस बूथ पर सभी व्यवस्थाएं अन्य बूथों की तरह ही है। बीएलओ सुषमा देवी ने बताया कि बूथ को आदर्श व सुसज्जित करने के लिए नगर पालिका प्रशासन से सामान मांगा गया था लेकिन उन्होंने सामान नहीं दिया। पीठासीन अधिकारी ने भी बूथ पर देर से पहुंचने के कारण व्यवस्था न हो पाने की बात कही है। पूर्व मुख्यमंत्री और लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने गौजाजाली मतदान केंद्र का जायजा लिया। हरदा का नाम देहरादून की मतदाता सूची में है। इसलिए वह लालकुआं में वोट नही डाल सकेंगे।
ऊधमसिंनगर जिले में हो रहे मतदान में कई जगह किच्छा, खटीमा और गदरपुर ब्लॉक के पांच से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम, वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ है। नैनीताल में लोनिवि खंड में बने बूथ पर कमिश्नर दीपक रावत ने मतदान किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मां विशना देवी व पत्नी गीता धामी के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र खटीमा के आदर्श विद्यालय नगरा तराई बूथ पर मतदान किया। कुमाऊं भर में कुल 241 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 56 निर्दलीय और 17 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत के अलावा महेंद्र पाल, रणजीत रावत, यशपाल आर्य, संजीव भी वोट नहीं दे सके।

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!