कोरोना के केस कम हुए पर मौत का सिलसिला थमा नहीं, राज्य में तीन की संक्रमण से मौत, सोमवार को मिले 103 मरीज, सबसे अधिक दून में, फिर हरिद्वार

राज्य में कुल मरीजों की संख्या चार लाख को पार कर गई
10 हजार सैंपल जांच में 7813 मरीजों की रिपोर्ट आई
राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 1.3 प्रतिशत

दैनिक समाचार, देहरादून: कोरोना केसों में भले ही आई हो लेकिन कोरोना से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 103 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या चार लाख 35 हजार से अधिक हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7674 पहुंच गया है।
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा में दो, बागेश्वर में दो, चमोली में एक, चम्पावत में एक, देहरादून में 32, हरिद्वार में 17, नैनीताल में 17, पौड़ी में 15, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में एक, यूएस नगर में 13 और उत्तरकाशी जिले में एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून जिले के तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे व आईसोलेशन में रह रहे 626 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए। जिससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या महज 1069 रह गई है। सोमवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों की लैब से 7813 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई जबकि 10 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 1.3 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को राज्य में 18 हजार के करीब लोगों को कोरोना रोधी टीके की डोज लगाई गई।

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!