समय पर इलाज होने से रोगों को गंभीर होने से रोका जा सकता है : डॉ. विशाल गर्ग

-निःशुल्क चिकित्सा जांच, परामर्श एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन किया

-जांच एवं परामर्श के लिए मरीजों को दवाएं भी निःशुल्क दी गयी

दैनिक समाचार, हरिद्वार

समाजसेवी विश्वास सक्सेना के संयोजन में नूतन ओजस हाॅस्पिटल के सहयोग से ज्वालापुर के मौहल्ला कड़च्छ स्थित डा.भीमराव अम्बेडकर कार्यालय में निःशुल्क चिकित्सा जांच, परामर्श एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ भेल के पूर्व सीएमओ डा.एसके गुप्ता, डा.विशाल गर्ग, डा.वीनस कुमार, डा.प्रकाश सिंह बृजवाल, भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नूतन ओजस हाॅस्पिटल की डायरेक्टर नूतन अग्रवाल, डा.दीपक अग्रवाल, डा.रागनी अग्रवाल ने रिबन काटकर किया।

शिविर में बवासीर, भगन्दर, एवं पेट से संबंधित रोगों, सर्दी जुकाम, खांसी, बुखार, सांस फूलना, अस्थमा, मधुमेह, रक्तचाप, थायरायड, दौरा एवं बच्चों को होने वाले रोगों की निःशुल्क जांच की गयी। जनरल फिजीशियिन एवं गुदा रोग विशेषज्ञ डा.एसके गुप्ता, सीनियर फिजीशियन डा.वीनस कुमार एवं बाल रोग विशेषज्ञ डा.प्रकाश सिंह बृजवाल ने सैकड़ों मरीजों की जांच कर परामर्श दिया। जांच एवं परामर्श के लिए मरीजों को दवाएं भी निःशुल्क दी गयी।

डा.विशाल गर्ग ने कहा कि खानपान व जीवन शैली में बदलाव, प्रदूषण एवं व्यायाम की कमी के चलते अनेक प्रकार के रोग लोगों को घेर रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधी मामूली शिकायत होने पर भी तुरंत विशेषज्ञ चिकित्सक से जांच व परामर्श तथा उचित उपचार लें। समय पर इलाज होने से रोगों को गंभीर होने से रोका जा सकता है तथा मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो सकता है। निःशुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन के लिए समाजसेवी विश्वास सक्सेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि महंगी चिकित्सा के इस दौर में इस प्रकार के शिविरों का आयोजन अधिक से अधिक किया जाना चाहिए।

शिविर के संयोजक विश्वास सक्सेना ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए पौष्टिक आहार लें, नियमित रूप से व्यायाम करें तथा स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर तुरंत चिकित्सक को दिखाएं। शिविर में बाबर खान, डा.केडी शर्मा, शहाबुद्दीन अंसारी, एडवोकेट हितेश चैधरी, पार्षद प्रतिनिधि पुनीत कुमार, विशाल राठौर, शिवपाल रवि, पप्पू, प्रकाश, रोहतास, पारुल, ओम प्रकाश आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!