DM,SSP ने किया मत गणना स्थल-का निरीक्षण चाक-चौबन्द व्यवस्था और सुरक्षा के अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

-मतगणना स्थल पर बनाये गये सी.सी.टी.वी. निगरानी कक्ष का भी निरीक्षण किया

दैनिक समाचार, हरिद्वार

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के आगामी 10 मार्च को होने वाली मतगणना के दृष्टिगत बीएचईएल सेक्टर-1 स्थित शिवडेल स्कूल, मत गणना स्थल-का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शिवडेल स्कूल भवन के विभिन्न कक्षों में जनपद हरिद्वार की ग्यारह विधान सभाओं के ईवीएम एवं पोस्टल बैलेट की मतगणना की व्यवस्थाओं का प्रत्येक कक्ष में जाकर बारीकी से निरीक्षण किया।उन्होंने मतगणना की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों से विस्तृत विचार-विमर्श किया। विनय शंकर पाण्डेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने मतगणना स्थल पर कहां से स्टाफ की इण्ट्री होगी, कहां से उम्मीदवारों के एजेंण्ट की इण्ट्री होगी, कहां पर पार्किंग की व्यवस्था की जायेगी, किस क्षेत्र को जीरो जोन करना है, कहां-कहां साइनेज लगने हैं, मतगणना स्थल पर लाइटिंग की चाक-चौबन्द व्यवस्था तथा सुरक्षा-व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पर बनाये गये सी.सी.टी.वी. निगरानी कक्ष का भी निरीक्षण किया। 

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने मतगणना के लिए नियुक्त कार्मिकों को सफल मतगणना के लिए शुभकामनायें दी

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने सोमवार को बीएचईएल कन्वेंशन हाल में आयोजित ईवीएम/पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए नियुक्त मतगणना कार्मिकों के लिये आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। परियोजना निदेशक/मुख्य ट्रेनर विक्रम सिंह ने मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम/पोस्टल बैलेट की मतगणना किस तरह करनी है तथा गणना करते समय ईवीएम का संचालन किस तरह करना है आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने मतगणना के लिए नियुक्त कार्मिकों को सफल मतगणना के लिए शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर ये अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल, सचिव हरिद्वार विकास प्राधिकरण उत्तम सिंह चौहान, एम.एन.ए. दयानन्द सरस्वती, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एस.डी.एम. पूरन सिंह राणा, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण सुरेश तोमर, मुख्य उद्यान अधिकारी नरेन्द्र यादव, खाद्य पूर्ति अधिकारी के.के. अग्रवाल सहित प्रशासन तथा पुलिस के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!