बदनाम है, कुख्यात है, लोकतंत्र का हत्यारा है, आखिर किस बड़े नेता के लिए इस्तेमाल हुआ ये शब्द, किसने कही ये बातें, देखिये वीडियो

उत्तराखंड में मतगणना से पहले ही बढ़ा अचानक सियासी पारा

दैनिक समाचार, देहरादून: उत्तराखंड में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मतगणना से पहले देहरादून में डेरा डालने को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है। चूंकि उत्तराखंड की 70 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है। लिहाजा कांग्रेस विजयवर्गीय की एंट्री को लेकर बेहद चौकन्नी हो गई है। इसके पीछे कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने तो यहां तक कह दिया कि लोकतंत्र की हत्या और संविधान के सीने में खंजर भोंकने वाले विजयवर्गीय को इसी मकसद से उत्तराखंड भेजा गया है। कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गरिमा ने कहा कि आपको याद होगा कि पुराने जमाने में किन लोगों के आने से हड़कंप मचा करता था। हड़कंप इसलिए मचा है कि ये लोग बदनाम हैं, कुख्यात हैं। खासकर कैलाश विजयवर्गीय तो जाने-माने लोकतंत्र के हत्यारे हैं।

जिस भी प्रदेश में भाजपा को अपनी हालत पतली दिखाई पड़ती है या जहां उसे लगता है कि उनकी सरकार नहीं आने वाली है तो वहां कैलाश विजयवर्गीय जैसे लोगों को भेजा जाता है ताकि वह लोकतंत्र के सीने में और संविधान के सीने में खंजर भोंककर हत्या कर सके। उदाहरण पेश करते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि गोवा में कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी थी लेकिन बीजेपी को 13 सीट आई थी पर सरकार बीजेपी ने बनाई। मणिपुर में कांग्रेस को 28 सीटें आई थी बीजेपी सेकेंड नंबर पर होने के बावजूद सरकार बना लेती है। उत्तराखंड में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई 2016 की सरकार को अस्थिर किया गया। लोकतंत्र की हत्या की गई। लेकिन सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को 2016 में मुंह की खानी पड़ती है। यहां कैलाश विजयर्गीय का आना ये बताता है कि बीजेपी की हालत पतली है। बीजेपी को आत्मविश्वास नहीं है। वो सरकार में नहीं आ रही है इसलिए तोड़फोड़ करने के लिए बाहर से लोग आयात किए जा रहे हैं।

विजयवर्गीय बोले बीजेपी बना रही दोबारा सरकार, हरीश रावत पर ली चुटकी
दैनिक समाचार, देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मीडिया से रूबरू हुए। दावा किया कि 60 पार के नारे के अनुकूल ही सरकार बीजेपी की दोबारा बनने जा रही है। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर चुटकी ली कि पिछली बार तो वो दो सीटों से हार गए थे अबकी देख लें।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर देहरादून पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को एक होटल में बातचीत कर रहे थे। कहा कि राज्य की जनता ने डबल इंजन की नीतियों की सराहना करते हुए उसके कार्यों पर मुहर लगाई है। कहा कि पार्टी का नारा 60 के पार के करीब ही बीजेपी रहेगी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर चुटकी लेते हुए कहा कि पिछली बार वह दो सीटों से चुनाव हार चुके हैं। राज्य की जनता इस बार भी उन्हें माफ करने वाली नहीं है।

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!