महिला दिवस : ऐसे शिविर का आयोजन कर महिलाओं को योग का प्रशिक्षण दिया जाता है : शालू आहूजा

-महिला दिवस को योग दिवस के रूप में मनाया, बच्चों को भी योग के बारे में निःशुल्क जानकारी दी जाती है

दैनिक समाचार, हरिद्वार

8 मार्च को महिला दिवस के उपलक्ष्य में पंजाबी महासभा की महिला नगर अध्यक्ष शालू आहूजा द्वारा एलिवेट योग स्टूडियो में योग का आयोजन किया गया। जिसमें में सुमित गोयल ने योग करवाया और योग से उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति के उपाय बताए। बतादें की हरिद्वार में विश्व महिला दिवस के अवसर पर पंजाबी महासभा की महिलाओं ने सुबह 6 बजे कार्यक्रम का आयोजन करके विश्व महिला दिवस को योग दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान शहर की भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर पंजाबी महासभा की महिला नगर अध्यक्ष शालू आहूजा ने कहा की हमारे द्वारा महिला दिवस पर महिलाओं को नि:शुल्क योग शिखाने के बाद उनके स्वास्थ्य सुगर बीपी का परीक्षण कराने के साथ ही योग से स्वास्थ्य लाभ के बारे में जानकारी देकर जागरुकता फैलाने का कार्य किया गया जो लगातार जारी रहेगा। 

शालू आहूजा ने बताया की समय समय पर ऐसे शिविर का आयोजन कर महिलाओं को योग का प्रशिक्षण दिया जाता है। जिनके माध्यम से बच्चों को भी योग के बारे में निःशुल्क जानकारी दी जाती है।

इस अवसर पर सुमित गोयल ने बताया की अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सामूहिक योग अभ्यास का प्रदर्शन किया गया। भारतीय समाज में नारियों को ऊंचा स्थान मिला है। योग भी दौनिक जीवन में अलग स्थान रखता है। बताया कि योग के माध्यम से शहर की महिलाओं को जोडकर योग के बारे में जागरुकता फैलाने का कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम में महिलाओं ने भारी मात्रा में हिसा लिया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!