एंट्री चाहिए तो जान लें ये नियम : धारा 144 है लागु, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और थर्मल स्कैनिंग भी की जायेगी, जुलूस पर भी प्रतिबंध

-मतगणना 10 मार्च को सुबह आठ बजे से प्रारम्भ होगी, इण्ट्री गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग की जायेगी

-जिलाधिकारी ने बताया कि किसी भी प्रकार का कोई भी विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा

-मीडिया प्रतिनिधियों को बनाये गये मीडिया सेण्टर तक ही मोबाइल फोन लाने की अनुमति होगी

दैनिक समाचार, हरिद्वार

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने मंगलवार को एचआरडीए के सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना के सम्बन्ध में जानकारी दी। विनय शंकर पाण्डेय ने बताया कि मतगणना आगामी 10 मार्च को प्रातः आठ बजे से प्रारम्भ होगी। शुरूआत में पोस्टल बैलेट की मतगणना की जायेगी। यह प्रक्रिया अनवरत चलती रहेगी। साढे़ आठ बजे से ईवीएम की मतगणना प्रारम्भ कर दी जायेगी। उन्होंने 11 विधानसभाओं में कितने राउण्ड की मतगणना होगी के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। कोविड प्रोटोकॉल के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि इण्ट्री गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग की जायेगी। काउण्टिंग हाल में मास्क पहनकर रखना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखनी होगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रारम्भ होते ही धारा 144 लगा थी, जो 15 मार्च, 2022 तक लगी रहेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि किसी भी प्रकार का कोई भी विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना केन्द्र के पास एक मीडिया सेण्टर बनाया गया है, जिसमें पत्रकारबन्धुओं के बैठने की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि मीडिया प्रतिनिधियों को बनाये गये मीडिया सेण्टर तक ही मोबाइल फोन लाने की अनुमति होगी। अन्य स्थानों पर मोबाइल फोन अनुमन्य नहीं होगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि ईवीएम की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होती है। इसके अलावा दो स्तरीय व्यवस्था और होगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में पौने आठ सौ के करीब पुलिस कर्मी लगे हैं तथा दो कम्पनी पी.ए.सी. लगी है। पुलिस अधीक्षक यातायात मनोज कत्याल ने जीरो जोन तथा यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल आदि उपस्थित थे।

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!