दिलों को झकझोर रही ‘द कश्मीर फाइल’ को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देखी फिल्म
फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से की फोन पर बातचीत
मुख्य सचिव को दिए फिल्म टैक्स फ्री करने के निर्देश


NAVEEN PANDEY, देहरादून दिलों को झकझोर देने वाली और गहरे सवाल छोड़ रही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल’ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यदि आप इस फिल्म को उत्तराखंड के सिनेमा हॉल और मॉल में महंगे टिकट की वजह से देखने नहीं जा पा रहे हैं और ओटीटी प्लेटफार्म पर इसके आने का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपकी परेशानी दूर होने जा रही है। उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिनेमा हॉल में फिल्म देखने के बाद मुख्य सचिव को फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए निर्देशित किया है। जिससे पिक्चर हॉल में टिकट सस्ता हो जाएगा।

अर्से बाद एक ऐसी फिल्म रुपहले पर्दे पर आई है, जिसने देश ही नहीं दुनिया तक में डंका बजा दिया है। कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार सहित कई बिन्दुओं की संवेदना और गहराई को समेटने वाली यह फिल्म हर जगह सुपरहिट शो के रूप में बुक चल रही है। कोरोना कॉल के संभलने के बाद इस तरह की फिल्म रुपहले पर्दे पर आने के बाद दर्शकों की भीड़ इस कदर सिनेमा हॉल की ओर उमड़ रही है कि कई सालों से मुश्किलों का दौर देखने वाले सिनेमा हॉल मालिकों के चेहरे पर चमक आई है। ‘द कश्मीर फाइल’ फिल्म की स्थिति ये है कि सिनेमा हॉल में इसके कई शो की एडवांस बुकिंग चल रही है। फिल्म की असीम सफलता के बावजूद बहुत लोग ऐसे हैं जो मॉल में जाकर फिल्म को नहीं देख पाते हैं। कोरोना कॉल के दौरान ओटीटी पर फिल्मों का रिलीज होने का सिलसिला तेज हुआ।

लोगों को इंतजार है कि ओटीटी पर फिल्म आएगी तब वे देख लेंगे। इस बीच, उत्तराखंड सरकार ने अहम निर्णय इस फिल्म को लेकर लिया है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिक्चर हॉल में फिल्म देखी और फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से फोन पर बातचीत भी की। उन्होंने फिल्म देखने के तत्काल बाद मुख्य सचिव को फिल्म को टैक्स् फ्री करने के निर्देश दिए हैं। जाहिर है इस आशय का आदेश जल्द ही जारी हो जाएगा और आप कम पैसे में मॉल और सिनेमा हॉल में भी ये शानदार और दमदार फिल्म जाकर देख सकेंगे।

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!