11 शिक्षकों को के तबादले, दो बड़े अधिकारियों भी कर दिया गया रिलीव

lucknow 4868 teachers mutual tranfers list released pcup | अब मनचाहे जिले  में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले |  Hindi News, यूपी एवं ...

10 शिक्षकों को दांपत्य नीति और एक का पति की मृत्यु होने की वजह से तबादले की मंजूरी

दैनिक समाचार, देहरादून शिक्षा विभाग ने आचार संहिता की वजह से शिक्षकों के रूके तबादलों को बहाल करना शुरू कर दिया है। अपर बेसिक शिक्षा निदेशक एसपी खाली ने ऐसे 11 शिक्षकों के कैडर परिवर्तन से जुड़े तबादल आदेश दिए हैं। तबादला कानून के तहत गठित मुख्य सचिव समिति ने मानकानुसार 10 शिक्षकों को दांपत्य नीति और एक का पति की मृत्यु होने की वजह से तबादले की मंजूरी दी थी। खाली ने बताया कि सभी शिक्षकों को कैडर परिवर्तन की सुविधा सिर्फ एक बार ही दी जाएगी। इन्हें यात्रा भत्ता भी नहीं दिया जाएगा। शिक्षकों का तबादला पद रिक्त होने पर ही होगा। आलोक जोशी, विजया शाह, मनोज गुरूरानी, सरला, प्रीति आर्या, मंजू मर्तोलिया, गीता चंद, आदेश कुमार, परिणिता बौड़ाई और मृदुला बडोनी।

दो अधिकारियों को केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव कर दिया
देहरादून : उत्तराखंड शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों इन दोनों अधिकारियों को केद्र सरकार में तैनाती के लिए आदेश जारी हो गए थे।लिहाजा आईएस अधिकारी अमित नेगी जोकि राज्य में सचिव वित्त एवं स्वास्थ्य के पद पर तैनात थे। उनकों केंद्रीय में वित्त मंत्रालय में नवीन तैनाती के लिए मंजूरी दे दी है। एडीजी संजय गंज्याल को बीएसएफ के लिए रिलीव किया गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!