एसडीआईएमटी के विद्यार्थियों ने कंपनियों में पहुँच प्रोडक्शन की वास्तविक स्थिति को जाना

-इस तरह के भ्रमण से बच्चों को भविष्य निखारने में तथा जॉब प्लेसमेंट में सहयाता मिलती है

दैनिक समाचार, हरिद्वार, स्वामी दर्शनानन्द इन्स्टीटयूट ऑफ मैनेजमैंट एण्ड टैक्नॉलोजी के एमबीए, बीबीए. बीसीए एवं पॉलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं को पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पुहाना रूड़की एवं धनश्री एग्रो प्रोडक्ट् प्रा.लि. इकबालपुर, रूड़की में ऐजुकेशनल भ्रमण किया। इस अवसर पर एजुकेशन भ्रमण के कोर्डिनेटर के रूप मेे दीप्ति चौहान, आशीष कुमार, अभिलाषा, वर्षा वर्मा, गौरव भाटिया एवं अजुंम सिद्दकी ने छात्र-छात्राओं का मार्ग दर्शन किया। इससे पूर्व संस्थान के प्रधानाचार्य अशोक कुमार गौतम, डीन एकेडमिक डॉ. राहुल, पूजा विश्वकर्मा, दिव्या राजपूत, अनुराग गुप्ता, प्रज्ञा शर्मा आदि द्वारा बस को हरि झण्डी दिखा कर रवाना किया।

कोर्डिनेटर गौरव भाटिया ने बताया कि सर्व प्रथम पावरग्रिड कॉरपोरेशन में जाकर छात्र-छात्राओं ने जानकरी ली। वहां के इंजिनियर ने बताया कि ट्रांसफॉरमर, ग्रिड, सबस्टेशन से आगे बिजली ट्रासंफर किस तरह की जाती है इसके प्रोसेस और प्रोडक्टशन को विस्तार से समझाया तथा छात्रों द्वारा पूछे गये प्रश्नों एवं जिज्ञासाओं को दूर किया गया। उसके पश्चात धनश्री एग्रो कम्पनी में जाकर विद्यार्थियों ने गन्ने से चीनी को बनने तक की प्रक्रिया को विस्तार से समझाा।

संस्थान के कोर्डिनेटर दीप्ति चौहान ने बताया कि विद्यार्थियों ने दोनों ही कम्पनी में जाकर प्रोडक्शन की वास्तविक स्थिति को जाना तथ उन्होंने बताया कि एसडीआईएमटी संस्थान छात्र-छात्राओं को समय-समय पर ऐजुकेशनल टूर पर ले जाता रहता है। इस तरह के भ्रमण से बच्चों को भविष्य निखारने में तथा जॉब प्लेसमेंट में सहयाता मिलती है। भ्रमण पर जाने वाले विद्यार्थियों में साक्षी, नीरज, अमित, निखिल, राम, खुशी त्यागी, आशीष, श्रेया, सूर्यकांत, सिमरन, रिया, अन्नया जोशी, कविता , शालू , प्रभात, वीशू, भरत, राव अफ़जल, अर्पित, सचिन, कपिल राहित, निकिता, त्यूबा खान, लखविन्दर, मनीष, महिमा, गायत्री, जानकी, सहित कुल 55 छात्र-छात्राआंे ने भाग लिया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!