ब्रह्मस्वरूप महाराज को जन्मोत्सव की शुभकामनाएं देने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और मंत्री, महंगाई बनी चर्चा का विषय

-श्रीजयराम आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया

-जन्मोत्सव कार्यक्रम में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रवक्ता जितेंद्र कुमार भरद्वाज, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा भी पहुंचे

वासुदेव राजपूत 
दैनिक समाचार, हरिद्वार, मंगलवार को धर्मनगरी हरिद्वार स्थित श्रीजयराम आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। श्रीजयराम आश्रम में आयोजित जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रवक्ता जितेंद्र कुमार भरद्वाज, हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा भी पहुंचे। उन्होंने महाराज ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी को अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, राजस्थान की कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, वरिष्ठ कांग्रेस नेता संजय पालीवाल साधु-संतों के साथ कई गणमान्य जन भी उपस्थित रहे। सबसे पहले हवन यज्ञ किया गया, उसके बाद केक कटकर सभी ने ब्रह्मचारी महाराज को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने ब्रह्मस्वरूप महाराज को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी

इस मौके पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं और उनका आशीर्वाद हमें यूं ही मिलता रहे, यह मंगल कामनाएं की हैं। पत्रकारों से वार्ता करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश में महंगाई आज आसमान छू रही है गरीब का जीवन आज मुश्किल हो चला है उन्होंने इस मौके पर महंगाई पर व्यंग कसते हुए उन्होंने एक कहानी भी सुनाई , जिसमें उन्होंने गैस के बढ़ते दामों पर तंज कसा। साथ ही उन्होंने पांच राज्यों में कांग्रेस की हार पर कहा कि यह प्रजातंत्र है हार-जीत तो लगी रहती है। 

अब मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि जनता पर महंगाई की मार पर पड़ रही है 

हरिद्वार पहुंचे हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप शर्मा ने कहा कि ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी जी महाराज ने देश भर में कई आश्रमों का निर्माण करवाया, कई अन्न क्षेत्र चलवाया, जो हमारे हरियाणा का गौरव हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम हरियाणा से शुभकामनाएं और बधाई देने आए हैं। देश में बढ़ रही लगातार महंगाई पर पर बोलते हुए कुलदीप शर्मा ने कहा कि आज पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार बढ़ रहे हैं, आज जो प्रधानमंत्री हैं उन्होंने कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हो कहा था कि पेट्रोल के दाम प्रधानमंत्री की उम्र के साथ बढ़ रहे हैं, अब मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि जनता पर महंगाई की मार पर पड़ रही है। जनता महंगाई से त्रस्त है और वे क्या कर रहे हैं।

सरकार को आम लोगों से किसी भी प्रकार का कोई लेना देना नहीं है : ममता भूपेश
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने श्रीजयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि आज हर घर महंगाई से त्रस्त है। केंद्र सरकार को गरीबों किसानों और आम लोगों से किसी भी प्रकार का कोई लेना देना नहीं है, उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनता इसका जवाब जरूर देगी। पेट्रोल डीजल के दाम आज आसमान छू रहे हैं जिससे लोग त्रस्त है।

गोदियाल ने ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज के साथ केक काटा
इस अवसर पर राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश भी शामिल रही। इस अवसर पर श्रीजयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी को जन्मदिन की बधाई दी। श्रीजयराम आश्रम के प्रमुख ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के जन्मदिन के अवसर पर  कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने जन्मदिन के अवसर पर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज के साथ उनका केक भी काटा। वहीं देश में बढ़ रही बेतहाशा महंगाई पर भी चिंता व्यक्ति की।

बढ़ती महंगाई पर नियंत्रण करें केंद्र सरकार : ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी
-गौ-सेवा, गरीब कन्याओं की शादी और शिक्षा के क्षेत्र में धारा को और तेज किया जाएगा
इस मौके पर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि उन्होंने आज अपने जन्मोत्सव पर संकल्प लिया है कि उनके पूज्यपाद गुरु देवेंद्र ब्रह्मचारी जी ने उन्हें जो सेवा कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी थी अब उनके जीवन में जितने बसंत बाकी हैं वह अपना पूरा जीवन सेवा कार्यों में लगाते रहेंगे। जिस तरह से श्रीजयराम आश्रम द्वारा गौ-सेवा, गरीब कन्याओं की शादी और शिक्षा के क्षेत्र में जो धारा बहाई जा रही है उस धारा को और तेज किया जाएगा। साथ ही श्रीजयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा कि आज देश और हर घर की अर्थ व्यवस्था बिगड़ रही है। महंगाई ने गरीबों की कमर तोड़ दी है। जो गरीब दिन में मात्र 200 से 500 रुपय कमाता है। जब वह 1000 रुपय का सिलेंडर लेता है। तो उसके अन्य खर्चो पर इसका प्रभाव पड़ता है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि बढ़ती महंगाई पर नियंत्रण करें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!