धामी सरकार बनने के बाद उत्तराखंड पुलिस के लिए अच्छी खबर, आदेश भी जारी

-पुलिस कर्मियों को वर्दी की जगह अब वर्दी भत्ता दिये जाने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है

-हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल श्रेणी के कार्मियों को 2250 और चतुर्थ श्रेणी कार्मियों को 1500 रूपए व वर्दी भत्ते के अतिरिक्त धुलाई भत्ता बादस्तूर भी दिया जाएगा

दैनिक समाचार, देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने मित्र पुलिस के लिए एक अच्छी खबर दी है, और इसका जिओ भी जारी हो गया है। प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधांशु ने पुलिस कर्मियों को वर्दी की जगह अब वर्दी भत्ता दिये जाने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग में हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को अब तक प्रतिवर्ष पुलिस मुख्यालय स्तर से वर्दी खरीद कर दी जाती थी।

लेकिन इस बार इस सुविधा को समाप्त कर, अब वर्दी भत्ता दिए जाने की व्यवस्था बनाई गई है। आदेश के मुताबिक इस वर्ष से हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल श्रेणी के कार्मियों को 2250 और वहीं चतुर्थ श्रेणी कार्मियों को 1500 रूपए प्रदान किए जाने व वर्दी भत्ते के अतिरिक्त धुलाई भत्ता बादस्तूर भी दिया जाएगा। आगामी वर्षों में मुद्रास्फीति को ध्यान में रखते हुए इस वर्दी भत्ते में और भी वृद्धि की जाएगी। प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधांशु ने कहा कि सभी कर्मियों को अपनी मनपसंद, माप के अनुसार वर्दी खरीदने की छूट भी दी जाएगी। पुलिस, सीपीसी कैंटीन में वर्दी का कपड़ा उपलब्ध कराया जाएगा। गौरतलब है कि धामी की सरकार बनने के पश्चात उत्तराखंड पुलिस के लिए राहत भरी खबर है। 

Dainik Samachaar

Leave a Comment

error: Content is protected !!