नवरात्रों पर माता के भक्तों पर बरपा केहर, चारों और हाहाकार मंत्री, विधायक, अधिकारी, पहुंचे हॉस्पटल

-कुट्टू के आटे का पकवान खाने से कई परिवारों के लोग बीमार हो गए

-आनन-फानन में फ़ूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

-बताया जा रहा है कि शाम तक मरीजों की संख्या और बढ़ेगी

वासुदेव राजपूत

दैनिक समाचार, हरिद्वार, कुट्टू के आटे का पकवान खाने से कई परिवारों के लोग बीमार हो गए। फ़ूड प्वाइजनिंग होने की जानकारी मिलते ही अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फ़ूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हरिद्वार के कई क्षेत्रों में कुट्टू के आटे का पकवान खाने से कई परिवारों के लोग बीमार हो गया।

अचानक से सभी की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें कुछ को जिला अस्पताल तो कुछ को श्याम स्थित निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि शाम तक मरीजों की संख्या और बढ़ेगी।

कुट्टू के से हुए बीमार लोग एक हालचाल जानने पहुंचे सतपाल ब्रह्मचारी

कुट्टू के आटा  खाने से हरिद्वार शहर के सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए। सुचना मिलते ही पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने जिला हॉस्पिटल में जाकर मरीजों के हालचाल पूछे। जो डॉक्टर इन लोगों का इलाज कर रहे हैं उनसे बात की साथ ही उन्होंने कहा इनके इलाज में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

पूरे प्रकरण में जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी : मदन कौशिक 
हरिद्वार में कुट्टू का आटा खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए लोगों का हाल-चाल जानने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक जिला चिकित्सालय एवं मेला चिकित्सालय पहुंचे जहां उन्होंने अस्पताल में भर्ती महिलाओं पुरुषों और युवाओं से मिलकर उनका हालचाल जाना और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली कई लोग हरिद्वार के ब्रह्मपुरी, काशीपुरा, जोगिया मंडी, रोशनाबाद, श्यामपुर कांगड़ी, गाजी वाली, गैण्डीखाता क्षेत्र के रहने वाले लोग हैं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर खगेंद्र एवं जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेश गुप्ता ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को अस्पताल में भर्ती मरीजों के बारे में सारी जानकारी दी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने अस्पताल प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा इस प्रकरण में भर्ती सभी मरीजों को अच्छे से अच्छा उपचार देना है। उनके भोजन की भी चिंता करनी है और उनको अच्छा उपचार भी दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

-स्वामी यतीश्वरानंद ने अधिकारियों को मामले में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए, खराब गुणवत्ता का आटा सप्लाई करने वालों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए, नवरात्र के दिन कुट्टू का आटा खाने से तबियत बिगड़ने पर भर्ती लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद कांगड़ी के एक निजी अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी, सीएमओ के साथ जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को मामले में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खराब गुणवत्ता का आटा सप्लाई करने वालों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। हरिद्वार ​जनपद में कुट्टू के आटे की खराब गुणवत्ता की सप्लाई होने से व्रत रखने वालों द्वारा सेवन करने से तबियत बिगड़ गई। ​तबियत बिगड़ने पर श्यामपुर, कांगड़ी, गाजीवाली क्षेत्र के भी कुछ लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा। मामले की जानकारी मिलने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने अस्पताल पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी, सीएमओ और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि लोगों का इलाज कराने के साथ खराब गुणवत्ता का आटा सप्लाई करने वाली चक्की मिल और सप्लाई करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो। जिस पर डीएम, सीएमओ और एफएसओ मौके पर पहुंचे। डीएम और सीएमओ ने लोगों की इलाज की व्यवस्था कराई। पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने बताया कि अस्पतालों में भर्ती लोगों के स्वास्थ्य में सुधार है। गांवों में जाकर मेडिकल टीम लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी लें और खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता की जांच करने के उपरांत ही आटा सप्लाई हो सके।

Leave a Comment

error: Content is protected !!