हरिद्वार जेल में कैदियों के साथ हुआ चैत्र नवरात्र और हिन्दू नववर्ष का शुभारम्भ

हिंदू नव वर्ष के अवसर पर जिला कारागार में किया भजन संध्या का आयोजन

दैनिक समाचार, हरिद्वार
हिन्दू नव वर्ष के उपलक्ष्य में श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक के संयोजन में जिला कारागार में भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में जेल में सजा काट रहे कैदी भी सम्मिलित हुए। हरिद्वार के जिला कारागार में प्रत्येक धार्मिक पर्व के अवसर पर जेल अधीक्षक मनोज आर्य द्वारा कोई ना कोई आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में चैत्र नवरात्र और हिन्दू नववर्ष के अवसर पर श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े के सहयोग से संगीतमय भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में शाम्भवी पीठाधीश्वर स्वामी आनन्द स्वरूप, सिंधू सागर महाराज, स्वामी रूद्रानंद महाराज, श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक सहित सहित कई प्रमुख संत भी शामिल हुए।

जेल स्टाफ व कैदियों को हिंदू नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए स्वामी आनन्द स्वरूप महाराज ने कहा कि कैदियों को धर्म के प्रति जागरूक करने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि धर्म के प्रति जागरूक होकर धर्मानुसार आचरण करने से कैदियों की मनोदशा में सकारात्मक बदलाव आएगा और सजा पूरी करने के बाद वे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में देश व समाज की प्रगति में योगदान करेंगे। संतों का स्वागत करते हुए जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने कहा कि संतों के प्रवचन व सानिध्य का लाभ कैदियों को मिलेगा।

भजन संध्या के आयोजन के लिए श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जेल में सभी त्यौहार मनाए जाते हैं। त्यौहारों के आयोजन में श्री अखण्ड परशुराम अखाड़े का सहयोग सदैव मिलता है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!